क्रिकेट विश्व कप प्रतियोगिता के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 240 रनों का लक्ष्य रखा है. इंग्लैंड के मैनचेस्टर में ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर खेला जा रहा यह मैच कल शुरू हुआ था. तब न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. लेकिन जब किवी टीम की पारी का 47वां ओवर शुरू हुआ था तो पहली गेंद के बाद ही बारिश शुरू हो गई थी. तब तक न्यूजीलैंड ने पांच विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए थे. वहीं काफी इंतजार के बाद जब बारिश नहीं रुकी तो मैच को इसके रिजर्व डे यानी आज के दिन के लिए टाल दिया गया था.

इधर, आज जब मैच शुरू हुआ तो न्यूजीलैंड की तरफ से रॉस टेलर ओर टॉम लैथम बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उतरे. हालांकि टेलर 47वें ओवर की आखिरी गेंद पर अपनी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 74 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं 48वें ओवर में टॉम लैथम 10 रन बनाकर पैवेलियन लौटे. मैट हेनरी के तौर पर न्यूजीलैंड का आठवां विकेट गिरा. इस तरह किवी टीम ​तय 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 239 रन बनाने में सफल रही.

भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार को सबसे ज्यादा तीन विकेट मिले. वहीं जसप्रीत बुमराह, युवजेंद्र चहल, रवींद्र जड़ेजा और हार्दिक पंड्या के खाते में एक-एक सफलता आई. वहीं इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की हालत खस्ता दिख रही है. खबर लिखे जाने तक भारत ने सिर्फ 23 रन के स्कोर पर चार विकेट गंवा दिए थे.