भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता बीएस युेद्दियुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से कहा है कि उन्हें राज्य के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. साथ ही प्रदेश में भाजपा की अगुवाई वाली सरकार के गठन के लिए रास्ता साफ करना चाहिए. इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया कि अब उनके पास विधायकों का पर्याप्त संख्याबल नहीं है और इस्तीफा देने के लिहाज से अब भी देर नहीं हुई है.

खबरों के मुताबिक बीएस येद्दियुरप्पा ने यह बात पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कही. साथ ही यह भी कहा कि आज ही वे राज्य के ताजा राजनीतिक हाल को लेकर कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात करेंगे. इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा, ‘आगामी 12 जुलाई से कर्नाटक विधानसभा का सत्र शुरू होने जा रहा है लेकिन सरकार के पास विधायकों का पर्याप्त संख्याबल न होने से विधानसभा का आगामी सत्र कानून सम्मत नहीं होगा. इस लिहाज से भी एचडी कुमारस्वामी को पद से इस्तीफा देना चाहिए.’

इससे पहले बीते शनिवार को कांग्रेस और जनता दल सेक्यूलर (जेडीएस) के 14 विधायकों ने अपना इस्तीफा दे दिया था. वहीं आज कांग्रेस के दो और विधायकों के भी इस्तीफा देने की खबर है. इसकी वजह से एचडी कुमारस्वामी की अगुवाई वाली कर्नाटक की जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे थे. हालांकि इसी मंगलवार को कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष रमेश कुमार ने इस्तीफा देने वाले 14 विधायकों में से आठ विधायकों के इस्तीफों को नियमों के प्रतिकूल बताया था. साथ ही यह भी कहा था कि इन विधायकों को उनसे मुलाकात करके अपना इस्तीफा सौंपना चाहिए.