क्रिकेट विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रन से हरा दिया है. जीत के लिए 240 रनों का पीछा करते हुए भारत की की पूरी टीम 49.3 ओवरों में 221 रन पर ढेर हो गई. हरफनमौला रविंद्र जडेजा और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की अर्धशतकीय पारियां बेकार गईं.

इससे पहले मंगलवार को बारिश से बाधित इस मैच में आज न्यूजीलैंड ने 211 रनों से अपनी पारी आगे बढ़ाई थी. साथ ही निर्धारित 50 ओवर में उसके बल्लेबाजों ने आठ विकेट के नुकसान पर कुल 239 रनों का स्कोर खड़ा किया था. इसका पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. इस​ विश्व कप में शानदार बल्लेबाजी करने वाले रोहित शर्मा (1) के तौर पर भारत का पहला विकेट गिरा. उनके बाद क्रीज पर पहुंचे भारतीय कप्तान विराट कोहली भी छह गेंदों पर एक रन बनाकर पैवेलियन रवाना हो गए. इसके बाद भी विकेट जल्दी-जल्दी गिरते रहे. आलम यह था कि 92 रनों तक छह बल्लेबाज आउट हो चुके थे.

इसके बाद रविंद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी संभलकर खेलते हुए टीम के स्कोर को 200 से ऊपर ले गए. भारत की जीत की उम्मीदें फिर जिंदा हो गईं. लेकिन रन गति बढ़ाने के चक्कर में 48वें ओवर में रविंद्र जडेजा छक्का मारने की कोशिश करते हुए कैच आउट हो गए. उन्होंने 59 गेंदों में 77 रन बनाए. इसके थोड़ी ही देर बाद महेंद्र सिंह धोनी भी रन आउट हो गए. उन्होंने 72 गेंदों में 50 रन बनाए. न्यूजीलैंड की तरफ से एमएस हेनरी ने सबसे ज्यादा (तीन) विकेट लिए. अब कीवी टीम का अगली मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा.