लोकसभा के पिछले चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस के नेता राहुल गांधी बुधवार को एक दिवसीय दौरे पर अपनी परंपरागत संसदीय सीट पर अमेठी पहुंचे. खबरों के मुताबिक इस दौरान उन्होंने स्थानीय लोगों से मुलाकात की. इस मौके पर उन्होंने कहा, ‘मैं यहां आकर बहुत खुश हूं. अमेठी आना मुझे घर जैसा लगता है.’

इसके साथ ही गौरीगंज में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ उन्होंने लोकसभा के चुनाव इस संसदीय सीट पर मिली हार के कारणों की समीक्षा भी की. बुधवार को ही राहुल गांधी सालौन, अमेठी, गौरीगंज, जगदीशपुर और तिलोई के पार्टी प्रभारियों के साथ भी मुलाकात करेंगे.

इससे पहले लोकसभा के पिछले चुनाव में अमेठी संसदीय सीट पर पर राहुल गांधी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने करीब 55 हजार मतों के अंतर से हराया था. हालांकि राहुल गांधी ने बीता लोकसभा चुनाव अमेठी के साथ ही केरल की वायनाड संसदीय सीट से भी लड़ा था और वहां से वे सांसद चुने गए हैं.

वहीं लोकसभा के चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए राहुल गांधी ने बीते हफ्ते कांग्रेस के अध्यक्ष पद से भी इस्तीफे की औपचारिक घोषणा कर दी थी. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) से जल्दी ही पार्टी का नया अध्यक्ष चुनने की अपील भी की थी.