प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल से भारत के बाहर होने से निराश हैं. लेकिन वह न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम के जुझारूपन से काफी प्रभावित हैं.

बुधवार रात को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट कर कहा, ‘निराशाजनक नतीजा, लेकिन अंत तक टीम इंडिया का जुझारूपन देखकर अच्छा लगा. भारत ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान काफी अच्छी बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण किया जिस पर हमें काफी गर्व है. जीत और हार जीवन का हिस्सा है. भविष्य के लिए टीम को शुभकामनाएं.’

बुधवार को पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को न्यूजीलैंड से 18 रन से हार का सामना करना पड़ा. जीत के लिए 240 रनों का पीछा करते हुए भारत की पूरी टीम 49.3 ओवरों में 221 रन पर ढेर हो गई. हालांकि, एक समय भारतीय टीम ने महज 92 रनों तक छह विकेट खो दिए थे.लेकिन रविंद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी ने टीम के स्कोर को 200 के पार ले जाकर जीत की उम्मीदें फिर जिंदा कर दीं. इसके बाद रन गति बढ़ाने के चलते 48वें ओवर में पहले रविंद्र जडेजा कैच दे बैठे और फिर महेंद्र सिंह धोनी भी रन आउट हो गए. इसके बाद पूरी भारतीय टीम 221 रन ही बना सकी.

इससे पहले तक भारतीय टीम ने इस विश्व कप में काफी बेहतरीन खेल दिखाया था. सेमीफाइनल से पहले तक उसने टूर्नामेंट में सिर्फ एक मैच ही गंवाया था और लीग चरण के बाद शीर्ष पर रही थी.