मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज क्रिकेट विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल खेला जा रहा है. बर्मिंघम में एजबेस्टन के मैदान पर हो रहे इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हालांकि उनका यह फैसला फिलहाल गलत साबित होता दिख रहा है. आस्ट्रेलिया ने 15 रनों तक पहुंचते-पहुंचते तीन विकेट गंवा दिए हैं.

इस मैच में जीत हासिल करने वाली टीम आगामी 14 जुलाई को विश्व विजेता का खिताब हासिल करने के लिए न्यूजीलैंड के साथ भिड़ेगी. इससे पहले इसी मंगलवार को इस प्रतियोगिता के पहले सेमीफाइनल के तौर पर भारत और न्यूजीलैंड की टीमें मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर उतरी थीं. लेकिन उस दिन बारिश की वजह से मैच प्रभावित हो गया था जिसके बाद उसे बुधवार को बढ़ाया गया था. तब न्यूजीलैंड ने भारत को उस मुकाबले में 18 रनों से शिकस्त दी थी.

इधर, इस विश्व कप के लीग मैचों में भी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का आमना-सामना हुआ था. हालांकि उस मुकाबले में इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया से 64 रनों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था. जहां तक आज के मैच का सवाल है तो ऑस्ट्रेलिया ने टीम में एक बदलाव करते हुए उस्मान ख्वाजा की जगह पीटर हैंड्सकॉम्ब को खिलाया है. वहीं मेजबान टीम बगैर किसी बदलाव के मैदान पर उतरी है.

दोनों देशों की टीमें -

इंग्लैंड :

इयॉन मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वॉक्स, लियम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद और मार्क वुड.

ऑस्ट्रेलिया :

आरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टोइनिस, ग्लैन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, जेसन बेहरनडार्फ, नाथन ल्योन और मिशेल स्टार्क.