तमंचों और शराब के साथ डांस करते हुए सुर्खियों में आए उत्तराखंड के अपने एक विधायक को भाजपा ने निष्कासित कर दिया है. बताया जा रहा है कि रुड़की के खानपुर से विधायक प्रणव सिंह चैंपियन के खिलाफ यह कार्रवाई केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के निर्देश पर की गई है. यही नहीं, प्रणव सिंह चैंपियन के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है.

प्रणव सिंह चैंपियन का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया था. इसमें वे तीन तमंचों और एक राइफल के साथ फिल्‍मी गाने पर डांस करते नजर आ रहे थे. वीडियो पर हुए हंगामे के बाद उन्होंने सफाई दी थी. उनका कहना था, ‘मुझे गलत भाषा का उपयोग करने के लिए खेद है लेकिन आपको समझना चाहिए कि जब व्यक्ति नशे में होता है तो ऐसी चीजें होती हैं.’

भाजपा विधायक का यह भी कहना था कि इन सभी हथियारों का उनके पास लाइसेंस है. उनके मुताबिक इन बंदूकों में उस वक्त गोलियां भी नहीं थीं. प्रणव सिंह चैंपियन का यह भी कहना था कि बंदूकों के साथ नाचने में कुछ भी गलत नहीं है और वे बचपन से बंदूकों से खेलते रहे हैं. बाद में उन्होंने उन्होंने उम्मीद जताई थी कि पार्टी उन्हें माफ कर देगी. उनका कहना था, ‘पार्टी मां की तरह है और मां मुझे माफ कर देगी.’ हालांकि प्रणव सिंह चैंपियन के इस ट्वीट का कोई असर नहीं हुआ.

इससे पहले भाजपा के उत्तराखंड प्रभारी श्याम जाजू ने कहा था, ‘भाजपा में जनप्रतिनिधियों के लिए सार्वजनिक व्यवहार के कुछ नियम हैं और एक अनुशासित पार्टी होने के नाते हम अपने सिद्धांतों से कोई समझौता नहीं कर सकते.’ पार्टी के ही एक अन्य नेता अनिल बलूनी ने कहा कि प्रणव सिंह चैंपियन के खिलाफ पहले भी इस तरह की शिकायतें आ चुकी थीं जिसके चलते पहले ही वे तीन महीने का निलंबन झेल रहे थे.