शुक्रवार को मानहानि के एक मामले में अहमदाबाद पहुंचे कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर निशाना साधा है. एक ट्वीट के जरिये उन्होंने कहा है, ‘भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के मेरे राजनीतिक विरोधियों ने मेरे खिलाफ मामला दर्ज कराया है. उसी सिलसिले में मैं आज अहमदाबाद में हूं.’ इसके साथ ही राहुल गांधी ने यह भी लिखा है, ‘मैं अपनी वैचारिक लड़ाई लोगों के बीच ले जा सकूं, इसके लिए इन्होंने जो मंच और अवसर मुझे दिया है उसके लिए मैं इनका आभार व्यक्त करता हूं. सत्यमेव जयते.’

इससे पहले नोटबंदी के वक्त राहुल गांधी ने अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक (एडीसीबी) पर कालाधन सफेद करने का आरोप लगाया था. उसी को लेकर एडीसीबी के अध्यक्ष अजय पटेल ने उनके खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया है. इसी संबंध में राहुल गांधी आज अहमदाबाद पहुंचे हैं.

इधर, इस मामले में अहमदाबाद की मेट्रोपॉलिटन अदालत के समक्ष पेश होकर राहुल गांधी ने खुद को निर्दोष बताया. साथ ही यह भी कहा कि उन पर लगाए गए आरोप उन्हें कबूल नहीं हैं. इसके बाद कोर्ट ने उन्हें 15 हजार रुपये के बॉन्ड पर जमानत दे दी. खबरों के मुताबिक कांग्रेस की गुजरात इकाई के अध्यक्ष अमित चावडा राहुल गांधी के जमानतदार बने.