बीते दिनों कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए गोवा के दस विधायकों में से तीन को राज्य कैबिनेट में जगह दी गई है. विपक्ष के नेता रहे चंद्रकांत कावलेकर को गोवा का उप मुख्यमंत्री बनाया गया है. वहीं जेनीफर मोनसेरात और फिलिप नेरी को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है. इनके अलावा गोवा विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष माइकल लोबो को भी मंत्रिमंडल में शामिल गया है. खबरों के मुातबिक इन चारों नेताओं को आज वहां की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

इससे पहले शनिवार को ही गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने अपने मंत्रिमंडल के चार मंत्रियों को इस्तीफा देने के लिए कहा था. इनमें गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के विजय सरदेसाई, विनोद पालेकर और जयेश सालगांवकर के अलावा रोहन खुंटे (निर्दलीय) शामिल हैं. वहीं गोवा मंत्रिमंडल में इस बड़े फेरबदल के बाद जीएफपी के नेता ने अपनी पार्टी को अब भी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का हिस्सा बताया है. साथ ही कहा है, ‘भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं के साथ बातचीत के बाद जीएफपी गोवा सरकार का हिस्सा बनी थी. राज्य के मौजूदा भाजपा नेता उस समय हुई उस बातचीत का हिस्सा नहीं रहे थे.’

इधर, कांग्रेस के 10 नेताओं के भाजपा में आने से 40 सदस्यों वाली गोवा विधानसभा में सत्ताधारी पार्टी के विधायकों का संख्याबल बढ़कर 27 हो गया है. वहीं सदन में कांग्रेस के सिर्फ पांच विधायक रह गए हैं.