भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री का पद संभाल रहे रामलाल को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने संगठन में वापस बुलाने का फैसला किया है. खबरों के मुताबिक भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री का दायित्व अब वी सतीश को सौंपा जाएगा. वहीं रामलाल को आरएसएस में अखिल भारतीय सह संपर्क प्रमुख की जिम्मेदारी सौंपी गई है. आरएसएस के संपर्क प्रमुख की जिम्मेदारी अब तक अनिरुद्ध देशपांडे संभाल रहे थे.

रामलाल को भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री का दायित्व साल 2006 में सौंपा गया था. भाजपा में पार्टी अध्यक्ष के बाद संगठन महामंत्री के पद को सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है क्योंकि इस पद को संभालने वाला व्यक्ति भाजपा और आरएसएस के बीच समन्वय का काम भी देखता है.

समाचार चैनल ‘आज तक’ की एक खबर मुताबिक रामलाल ने सितंबर 2017 में भी यह पद छोड़ने की इच्छा जाहिर की थी. उस वक्त उन्होंने इस संबंध में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को एक चिट्ठी भी लिखी थी. लेकिन तब लोकसभा चुनाव की तैयारियों की वजह से उनकी पेशकश को टाल दिया था. इसके बाद इसी महीने की पांच तारीख को उन्होंने अमित शाह को एक और चिट्ठी लिखकर अपनी पिछली पेशकश की याद दिलाई थी.