गोवा : कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए तीन विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली

बीते दिनों कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए गोवा के दस विधायकों में से तीन को राज्य कैबिनेट में जगह दी गई है. विपक्ष के नेता रहे चंद्रकांत कावलेकर को गोवा का उप मुख्यमंत्री बनाया गया है. वहीं जेनीफर मोनसेरात और फिलिप नेरी को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है. इनके अलावा गोवा विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष माइकल लोबो को भी मंत्रिमंडल में शामिल गया है. (विस्तार से)

चंद्रयान- 2 के लॉन्च की उलटी गिनती कल शुरू होगी

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के अध्यक्ष के सिवन ने चंद्रयान- 2 मिशन को अत्यंत प्रतिष्ठित और महत्वपूर्ण अभियान बताते हुए कहा है कि इसे आगामी 15 जुलाई को सुबह दो बजकर 51 मिनट पर लॉन्च कर दिया जाएगा. चंद्रयान- 2 को सतीश धवन स्पेस सेंटर से जीएसएलवी एमके- 3 रॉकेट के जरिए रवाना किया जाएगा. साथ ही चंद्रयान- 2 के लॉन्च के 20 घंटे पहले इसकी उलटी गिनती शुरू कर दी जाएगी. (विस्तार से)

लद्दाख में घुसपैठ नहीं, चीनी सैनिक देखने आए थे कि क्या हो रहा है : जनरल बिपिन रावत

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शनिवार को कहा कि लद्दाख के डेमचोक सेक्टर में चीन ने कोई घुसपैठ नहीं की है. दिल्ली में एक समारोह के दौरान सेनाध्यक्ष ने कहा, ‘कोई घुसपैठ नहीं हुई है.’ जनरल बिपिन रावत का यह बयान उन रिपोर्टों के बीच आया है कि छह जुलाई को दलाई लामा के जन्मदिवस के मौके पर कुछ तिब्बतियों द्वारा तिब्बती झंडे फहराए जाने के बाद चीनी जवानों ने पिछले सप्ताह वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पार की थी. रावत के मुताबिक, ‘उस दिन डेमचोक सेक्टर में हमारी ओर तिब्बती जश्न मना रहे थे. कुछ चीनी यह देखने आए कि क्या हो रहा है, लेकिन कोई घुसपैठ नहीं हुई. सब सामान्य है.’ (विस्तार से)

भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल आरएसएस में वापस बुलाए गए

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री का पद संभाल रहे रामलाल को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने संगठन में वापस बुलाने का फैसला किया है. भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री का दायित्व अब वी सतीश को सौंपा जाएगा. वहीं रामलाल को आरएसएस में अखिल भारतीय सह संपर्क प्रमुख की जिम्मेदारी सौंपी गई है. आरएसएस के संपर्क प्रमुख की जिम्मेदारी अब तक अनिरुद्ध देशपांडे संभाल रहे थे. (विस्तार से)

कर्नाटक संकट : अपने इस्तीफे के मामले में कांग्रेस के पांच और विधायक सुप्रीम कोर्ट पहुंचे

कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष केआर रमेश कुमार द्वारा विधायकों का इस्तीफा स्वीकार न करने का मुद्दा शनिवार को एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा. इस संबंध में कांग्रेस के पांच बागी विधायकों ने शीर्ष अदालत में एक संयुक्त याचिका दाखिल की है. याचिका लगाने वाले विधायकों में आनंद सिंह, एन नागराज, डॉक्टर के सुधाकर, मणिरत्न और रोशन बेग शामिल हैं. इस तरह शीर्ष अदालत के समक्ष ऐसी अपील करने वाले कर्नाटक के बागी विधायकों की संख्या अब 15 हो गई है. (विस्तार से)