केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि मोदी सरकार हर विभाग में ज्यादा से ज्यादा पारदर्शिता लाने का प्रयास कर रही है. पीयूष गोयल ने रविवार को ब्रिटेन की तीन दिन की अपनी यात्रा के दौरान यह बात कही.

पीटीआई के मुताबिक लंदन में भारतीय मूल के लोगों से बातचीत करते हुए गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारत सरकार सभी विभागों में पारदर्शिता लाने के लिए बड़े कदम उठा रही है और हर जगह से गलत लोगों को हटाने का अभियान चलाया जा रहा है. इस समय पारदर्शिता का उदाहरण पेश करने के लिए भ्रष्टाचार-निरोधक अभियान के तहत रेल मंत्रालय के अधिकारियों की प्रोफोइल का भी अध्ययन किया जा रहा है.

रविवार को लंदन में भारतीय उच्चायोग और फिक्की द्वारा आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में केंद्रीय रेलमंत्री का कहना था, ‘विभिन्न विभागों में ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हुई है जिनमें ईमानदारी की कमी थी. हमारा रेल मंत्रालय भी कई अधिकारियों की प्रोफाइल का अध्ययन कर रहा है, ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि दूसरों के संदेश देने के लिए कुछ लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जरुरत है.’

पीयूष गोयल के मुताबिक ‘भ्रष्टाचार मुक्त भारत’ बनाने और ज्यादा से ज्यादा पारदर्शिता लाने के लिए बैंकिंग में सुधार किया जा रहा है, साथ ही भाजपा शासित राज्यों की सरकारें भी तेजी से इस दिशा में काम कर रही हैं.