भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच और सहयोगी स्टॉफ के लिये नए सिरे से चयन प्रकिया शुरू करेगा. इसके लिए जल्द ही आवेदन मांगे जाएंगे. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई को इसकी जानकारी देते हुए बताया, ‘हमारी वेबसाइट पर एक या दो दिन में इन पदों के लिये आवेदन मांगे जाएंगे. सहयोगी स्टॉफ के अलावा टीम मैनेजर पद के लिये भी चयन प्रक्रिया शुरू की जायेगी.’

यानी भारतीय टीम के वर्तमान मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण, बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर को अपने चयन के लिए फिर आवेदन देना होगा. इन सभी का कार्यकाल विश्व कप के बाद खत्म हो रहा था, लेकिन वेस्टइंडीज दौरे के चलते इनका कार्यकाल विश्व कप के बाद 45 दिन और बढ़ा दिया गया.

वेस्टइंडीज दौरे के बाद भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 15 सितंबर से घरेलू सीरीज खेलनी है, जो नए कोच और सहयोगी स्टॉफ की पहली सीरीज होगी.

2017 में अनिल कुंबले का कार्यकाल विवादास्पद परिस्थितियों में बीच में समाप्त होने के बाद रवि शास्त्री को मुख्य कोच नियुक्त किया गया था. हालांकि, भारत ने उनके कोच रहते हुए ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचा था. लेकिन उनके रहते टीम ने कोई बड़ा आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता.