पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनकी यह गिरफ्तारी लिक्विफाइड नैचुरल गैस (एलएनजी) आयात में कथित भ्रष्टाचार को लेकर की गई है. डॉन के मुताबिक गुरुवार को उन्हें उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के लिए लाहौर जा रहे थे.

इससे पहले एलएनजी भ्रष्टाचार के मामले में ही पाकिस्तान की नेशनल अकाउंटिबिलिटी ब्यूरो (नैब) ने उन्हें एक अदालत के समक्ष पेश होने के लिए समन भेजा था. उस समन के मुताबिक शाहिद खकान अब्बासी को आज सुबह 10 बजे अदालत में पेश होना था. लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री अदालत नहीं पहुंचे थे. इसके बाद नैब की ही एक अदालत ने उनकी गिरफ्तारी के आदेश जारी कर दिए. बताया जा रहा है कि अब उन्हें इसी शुक्रवार को अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा.

इधर, पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के नेता शाहबाज शरीफ ने शाहिद खकान अब्बासी की गिरफ्तारी पर रोष जताया है. साथ ही एक ट्वीट के जरिये उन्होंने कहा है, ‘हम इस गिरफ्तारी का पुरजोर विरोध करेंगे.’ इसी ट्वीट से उन्होंने आगे कहा कि नैब जैसे संस्थान आज देश के प्रधानमंत्री इमरान खान के हाथों की कठपुतली बन गए हैं लेकिन इमरान की इन ओछी हरकतों से उनका विश्वास डगमगाने वाला नहीं है.