सरकार ने शनिवार को दो राज्यपालों का तबादला कर दिया जबकि चार राज्यों में नये राज्यपाल नियुक्त किए. पीटीआई के मुताबिक राष्ट्रपति भवन से जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है. नगा वार्ता के पूर्व वार्ताकार आरएन रवि को नगालैंड का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. उधर, प्रख्यात वकील और जनता दल के पूर्व सांसद जगदीप धनखड़ को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल बनाया गया है.

विज्ञप्ति के अनुसार मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को उत्तर प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया है. उनकी जगह बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन लेंगे. फागू चौहान बिहार के राज्यपाल के तौर पर लालजी टंडन का स्थान लेंगे. रमेश बैस को त्रिपुरा का राज्यपाल नियुक्त किया गया है.

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी और नगालैंड के राज्यपाल पद्मनाभ आचार्य का कार्यकाल खत्म हो रहा है. इसे देखते हुए ही नई नियुक्तियां की गई हैं. अगले दो महीने में पांच अन्य राज्यों के राज्यपाल भी रिटायर हो रहे हैं. महाराष्ट्र के राज्यपाल विद्यासागर राव का कार्यकाल 29 अगस्त, गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा का 30 अगस्त, कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला का 31 अगस्त, राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह का तीन सितंबर को और केरल के राज्यपाल प. सदाशिवम का कार्यकाल चार सितंबर को समाप्त हो रहा है.