मध्य प्रदेश के नीमच जिले में भीड़ ने एक 58 वर्षीय व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी है. इस व्यक्ति ने कथिततौर पर मोर चोरी किया था. मध्य प्रदेश पुलिस ने शनिवार को इस घटना की जानकारी देते हुए बताया है कि इस मामले में उसने नौ लोगों को हिरासत में लिया है.

पीटीआई के मुताबिक यह घटना नीमच के जिला मुख्यालय से 40 किमी दूर एक गांव की है. पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सागर ने बताया है कि शुक्रवार रात को ग्रामीणों ने चार लोगों को कुछ मोर चोरी करके ले जाते हुए देखा था. इसके बाद ग्रामीणों ने इन लोगों का पीछा किया और इन्हें धर-दबोचा.

राकेश कुमार के मुताबिक, ‘उन लोगों में से तीन तो भाग गए लेकिन भीड़ ने हीरालाल बांछड़ा नाम के एक व्यक्ति को पकड़ लिया. फिर उसकी पिटाई की गई.’ पुलिस के मुताबिक दलित समुदाय से आने वाले हीरालाल को बाद में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

इस मामले को लेकर पुलिस ने दस ग्रामीणों पर मारपीट और हत्या से जुड़ी भारतीय दंड संहिता की धाराओं और अनुसूचित जाति-जनजाति उत्पीड़न कानून के तहत भी केस दर्ज किया है. वहीं दूसरी तरफ मृतक और तीन अन्य लोगों पर वन्य जीव संरक्षण कानून के तहत केस दर्ज किया गया है.