शीला दीक्षित का निधन, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री सहित तमाम नेताओं ने शोक जताया

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का निधन हो गया है. उन्होंने दिल्ली के फोर्टिस एस्कॉर्ट हार्ट इंस्टीट्यूट में आज दोपहर करीब साढ़े तीन बजे अंतिम सांस ली. शीला दीक्षित बीते कुछ समय से बीमार चल रही थीं. शनिवार को भी उन्हें कार्डिएक एरीथीमिया (हृदय की धड़कनों का अनियंत्रित होना) की परेशानी हुई थी जिसके बाद उन्हें फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. (विस्तार से)

ईरान ने ब्रिटेन का जहाज कब्जे में लिया, ब्रिटिश विदेश मंत्री ने कहा - सैन्य विकल्प खुले हैं

अमेरिका के बाद अब ईरान का ब्रिटेन के साथ भी तनाव बढ़ता दिख रहा है. ब्रिटेन के विदेश मंत्री जेरेमी हंट का कहना है कि ईरान ने होरमुज़ की खाड़ी में ब्रिटेन के एक तेल टैंकर को कब्ज़े में ले लिया है. इसे अस्वीकार्य बताते हुए उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर ईरान ने इस तेल टैंकर को तुरंत नहीं छोड़ा तो इसके गंभीर परिणाम होंगे. उन्होंने कहा, ‘इस स्थिति को सुलझाने के लिए हमारे पास सैन्य विकल्प भी है. हम राजनयिक तरीके पर भी विचार कर रहे हैं. लेकिन हम बिलकुल स्पष्ट हैं कि इसका समाधान होना ही चाहिए.’ (विस्तार से)

छह राज्यों में नए राज्यपाल, आनंदीबेन पटेल उत्तर प्रदेश आईं, लालजी टंडन मध्य प्रदेश भेजे गए

सरकार ने शनिवार को दो राज्यपालों का तबादला कर दिया जबकि चार राज्यों में नये राज्यपाल नियुक्त किए. राष्ट्रपति भवन से जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है. नगा वार्ता के पूर्व वार्ताकार आरएन रवि को नगालैंड का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. उधर, प्रख्यात वकील और जनता दल के पूर्व सांसद जगदीप धनखड़ को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल बनाया गया है. विज्ञप्ति के अनुसार मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को उत्तर प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया है. उनकी जगह बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन लेंगे. फागू चौहान बिहार के राज्यपाल के तौर पर लालजी टंडन का स्थान लेंगे. रमेश बैस को त्रिपुरा का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. (विस्तार से)

उत्तर प्रदेश : प्रियंका गांधी सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ितों से मिलीं, कहा- मेरा मकसद पूरा हुआ

बीते बुधवार को उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में हुए हत्याकांड को लेकर प्रदेश सरकार और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के बीच चल रही खींचतान खत्म हो गई है. शनिवार को इस हत्याकांड के पीड़ितों के कुछ नातेदार खुद मिर्जापुर के चुनार गेस्ट हाउस में कांग्रेस महासचिव से मिलने पहुंचे थे. उनसे मुलाकात करने के बाद प्रियंका गांधी ने पत्रकारों से भी बातचीत की और कहा, ‘मेरा मकसद पूरा हो गया है. अब देखना है कि प्रशासन क्या करता है.’ (विस्तार से)

पीवी सिंधु इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में पहुंचीं

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु बैडमिंटन की इंडोनेशिया ओपन प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश कर गई हैं. शनिवार को प्रतियोगिता के सेमीफाइनल मैच में उन्होंने चीन की चेन यूफेई को सीधे सेटों में 21-19, 21-10 से मात दी. अब इस प्रतियोगिता के महिला एकल वर्ग के खिताबी मुकाबले में रविवार को पीवी सिंधु की भिड़ंत जापान की यामागुची के साथ होगी. (विस्तार से)