मुंबई में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया

भारत मौसम विभाग (आईएमडी) ने मुंबई और इसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश के चलते रविवार तक के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. यह अलर्ट 48 घंटे के दौरान यहां तेज हवाओं के साथ होने वाली मूसलाधार बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर जारी किया गया है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने मुंबई के तटीय इलाकों में ऊंची लहरें (ज्वार) उठने की आशंका भी जताई है. ऐसे में लोगों को यहां से दूर रहने के लिए भी कहा गया है. (विस्तार से)

केंद्र सरकार कश्मीर में डर का माहौल पैदा कर रही है : कांग्रेस

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने अमरनाथ यात्रा स्थगित करने और पर्यटकों को कश्मीर छोड़ने के दिशानिर्देश को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना की है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है, ‘इसकी वजह से कश्मीर के लोगों में डर और आशंका का माहौल पैदा हुआ है.’ गुलाम नबी आजाद ने आगे कहा, ‘केंद्र सरकार का यह फैसला उन लोगों को व्यापक तौर पर प्रभावित करेगा जिनकी आजीविका पर्यटन के बल पर ही चलती है.’ (विस्तार से)

अब दीपक पारेख ने भी कहा - मंदी साफ दिख रही है

अर्थव्यवस्था की सुस्ती पर उद्योगपतियों ने चिंता जताई है. शुक्रवार को लारसन एंड टुब्रो के मुखिया एएम नाइक ने आर्थिक हालात को चुनौतियों भरा बताया था. अब एचडीएफसी के चेयरमैन दीपक पारेख ने भी ऐसी ही बात कही है. उन्होंने कहा है कि मंदी साफ दिख रही है. दीपक पारेख ने कहा कि गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) और हाउसिंग फायनैंस कंपनियों (एचएफसी) के सामने खड़े नकदी संकट के चलते यह समस्या और गंभीर हो गई है. (विस्तार से)

छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में सात नक्सली मारे गए

छत्तीसगढ़ में आज सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में सात माओवादी मारे गए. यह मुठभेड़ राज्य के राजनांदगांव जिले में हुई. मरने वाले नक्सलियों में चार महिलाएं हैं. पीटीआई के मुताबिक पुलिस उप महानिरीक्षक (नक्सल विरोधी अभियान) सुंदरराज पी ने बताया कि मुठभेड़ आज सुबह करीब छह बजे सीतागोटा नाम के गांव से सटे जंगल में उस समय हुई जब जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की टीम नक्सलरोधी अभियान के लिए जा रही थी. उन्होंने बताया, ‘अब तक सात शव बरामद किए गए हैं. घटना स्थल से एक एके 47 राइफल सहित भारी संख्या में हथियार मिले हैं. तलाशी अभियान जारी है.’ (विस्तार से)

उन्नाव मामला : सीसीटीवी फुटेज बताते हैं कि हादसे से कुछ घंटे पहले ट्रक की नंबर प्लेट साफ थी

उन्नाव मामले में हर दिन नई-नई जानकारियां सामने आ रहीं हैं. अब पता चला है कि पीड़िता की कार को टक्कर मारने वाले ट्रक की नंबर प्लेट हादसे के कुछ घंटे पहले तक बिल्कुल साफ थी. बाद में यह काले रंग से पुती मिली थी. यह हादसा रायबरेली जिले में हुआ था. अधिकारियों के मुताबिक वहां एक टोल प्लाजा से हासिल सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में ट्रक की नंबर प्लेट साफ दिख रही है. यह सुबह करीब साढ़े पांच बजे की बात है. हादसा दोपहर साढ़े बारह बजे हुआ था. (विस्तार से)