तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में भारत ने वेस्टइंडीज पर चार विकेट से जीत दर्ज की है. फ्लोरिडा में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. लेकिन पहले बल्लेबाजी करने उतरी कैरेबियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रहीं. उसने अपने सलामी बल्लेबाजों के विकेट महज आठ के योग पर गंवा दिए.

इसके बाद पिच पर उतरे निकोलस पूरन ने 20 तो कीरोन पोलार्ड ने टीम के लिए 49 रनों का योगदान दिया. इन दोनों के अलावा वेस्टइंडीज का कोई अन्य बल्लेबाज विशेष योगदान नहीं दे पाया. इस तरह मेजबान टीम निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर सिर्फ 95 रन ही बना सकी.

वहीं इस आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. चार के स्कोर पर शिखर धवन के रूप में भारत को पहला झटका लगा. हालांकि रोहित शर्मा (24), विराट कोहली (19), मनीष पांडेय (19), क्रुणाल पांड्या (12), रवींद्र जड़ेजा (10) के योगदान के बल पर भारत ने अपनी पारी के 18वें ओवर में यह लक्ष्य हासिल कर लिया.

इस मैच में दोंनो टीमों की तरफ से भारत के नवदीप सैनी सबसे सफल गेंदबाज रहे. अपने कोटे के चार ओवरों में से एक ओवर उन्होंने मैडन (बिना कोई रन दिए) फेंका, साथ ही कुल 17 रन खर्च करते हुए तीन विकेट भी हासिल किए. इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.