नये केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख के क्रिकेट खिलाड़ी अब घरेलू सर्किट में जम्मू-कश्मीर के लिये खेलेंगे. मंगलवार को बीसीसीआई में प्रशासकों की समिति के अध्यक्ष विनोद राय ने मीडिया को यह जानकारी दी है.

पीटीआई के मुताबिक जम्मू-कश्मीर को दो केंद्रशासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांटे जाने के फैसले के बाद विनोद राय ने कहा, ‘बीसीसीआई फिलहाल दो अलग प्रदेश ईकाइयां बनाने नहीं जा रहा है. हम अभी लद्दाख के लिये अलग क्रिकेट संघ नहीं बनायेंगे. उस क्षेत्र के क्रिकेटर बीसीसीआई की सभी घरेलू स्पर्धाओं में जम्मू-कश्मीर के लिये खेलेंगे.’

यह पूछे जाने पर कि क्या लद्दाख को भी पुडुच्चेरी की तरह मतदान का अधिकार रहेगा, इस पर विनोद राय ने कहा कि अभी इस पर कोई बात नहीं हुई है. उनका कहना था, ‘हमने इस पर कोई बात नहीं की है. इस मामले में सब कुछ चंडीगढ की तरह रहेगा जो एक केंद्रशासित प्रदेश है. उसके खिलाड़ी पंजाब या हरियाणा के लिये खेलते हैं.’ राय ने जानकारी देते हुए यह भी बताया कि रणजी ट्रॉफी में जम्मू-कश्मीर के घरेलू मैच पिछले साल की तरह श्रीनगर में ही होंगे.

जम्मू-कश्मीर की रणजी टीम में अभी तक लद्दाख का कोई खिलाड़ी नहीं है. आगामी रणजी ट्रॉफी का सत्र इस साल दिसंबर में शुरू होगा.