भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने ऋषभ पंत का समर्थन किया है. उन्होंने कहा है कि युवा ऋषभ पंत भविष्य के खिलाड़ी हैं जिन्हें अपनी पूरी क्षमता दिखाने के लिये समय दिये जाने की जरूरत है.

21 वर्षीय ऋषभ पंत को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर महेंद्र सिंह धोनी के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है. बीते हफ्ते वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो टी20 मैचों में उनके गलत शॉट चयन की काफी आलोचना हुई थी, लेकिन मंगलवार को हुए तीसरे टी20 में उन्होंने 42 गेंदों में नाबाद 65 रन बनाये.

कप्तान विराट कोहली ने तीसरे मैच के बाद मीडिया से बातचीत में कहा, ‘हम पंत को भविष्य के रूप में देख रहे हैं. उसके पास क्षमता है और प्रतिभा भी है. उस पर दबाव बनाने की बजाय उसे समय देने की जरूरत है.’ उन्होंने कहा कि वह जल्द ही फिनिशर की भूमिका निभाने लगेगा.

इस दौरान कप्तान कोहली का यह भी कहना था, ‘ऋषभ के प्रदर्शन में काफी निखार आया है. तीसरे मैच में उसने जैसी बल्लेबाजी की है, इस तरह के मैचों को जिताना अहम है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दबाव को अलग तरह से लिया जाता है. यदि वह इस तरह नियमित रूप से खेलता रहा तो भारत का स्टार साबित होगा.’