पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को गिरफ्तार कर लिया गया है. ये गिरफ्तारी वहां की भ्रष्टाचार निरोधक संस्था नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) ने की है.

पीटीआई के मुताबिक गुरूवार को मरियम को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वे लाहौर की कोट लखपत जेल में अपने पिता नवाज शरीफ से मिलने गई थीं. बताया जाता है कि उनके खिलाफ ये कार्रवाई चौधरी शुगर मिल नाम के एक केस के सिलसिले में की गई है. आरोप है कि इस शुगर मिल का इस्तेमाल मनी लॉन्डरिंग के लिए किया गया है.

एनएबी के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया, ‘हमने मरियम नवाज को चौधरी शुगर मिल्स (सीएसएम) मामले में गिरफ्तार किया है क्योंकि वह धन शोधन और आय के ज्ञात स्रोत से अधिक संपत्ति रखने के आरोपों का सामना कर रही हैं.’

पाकिस्तानी समाचार पत्र डॉन की खबर के मुताबिक पिछले दिनों मरियम नवाज को सीएसएम मामले में प्रश्नों के जवाब देने को कहा गया था. स्थानीय समय के अनुसार उन्हें गुरूवार को दोपहर तीन बजे तक जवाब देना था, लेकिन उनके द्वारा जवाब न दिए जाने के बाद एनएबी अधिकरियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया.

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की उपाध्यक्ष 45 वर्षीय मरियम नवाज से 31 जुलाई को भी इसी मामले में पूछताछ की गई थी. उनके पिता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भ्रष्टाचार के एक मामले में सात साल जेल की सजा काट रहे हैं. शरीफ को पनामा पेपर्स मामलों से जुड़े भ्रष्टाचार के तीन में से एक मामले में पाकिस्तान की शीर्ष अदालत ने 28 जुलाई 2017 को दोषी ठहराया था.