12 अगस्त यानी सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डिस्कवरी चैनल के मशहूर शो मैन वर्सेज वाइल्ड में नजर आएंगे. इस एपीसोड को उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में फिल्माया गया है. शो के चर्चित एंकर बेयर ग्रिल्स ने इस बीच एक वीडियो में बताया है कि शाकाहारी होने के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके साथ जंगल में कैसे रहे.

बेयर ग्रिल्स से पूछा गया था कि अक्सर अपने शो में जिंदा रहने के लिए वे कई अप्रिय चीजें खाते दिखते हैं और क्या इस एपीसोड में भी ऐसा हुआ. इस पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाकाहारी हैं तो लार्वा नहीं खाए जा सकते थे पर जंगल में कई बेरियां, जड़ें और पौधे भी होते हैं जिन्हें खाकर निश्चित रूप से जिंदा रहा जा सकता है. उनका कहना था, ‘प्रधानमंत्री ने अपनी जवानी में कई साल जंगलों में बिताए हैं तो वे इसके साथ बहुत सहज थे.’ बेयर ग्रिल्स के मुताबिक एपीसोड के आखिर तक वे और प्रधानमंत्री बारिश में भीग गए थे और मौसम बहुत ठंडा हो गया था सो दोनों ने साथ में चाय की चुस्कियों का आनंद लिया.

डिस्कवरी चैनल पर प्रसारित होनेवाला शो मैन वर्सेज वाइल्ड दुनिया के सबसे लोकप्रिय कार्यक्रमों में शुमार है. कई भाषाओं में डब किए जाने वाले इस शो में दुनिया की तमाम जानी-मानी हस्तियां शिरकत कर चुकी हैं. बेयर ग्रिल्स के इस शो में बराक ओबामा ने भी हिस्सा लिया था. तब वे अमेरिका के राष्ट्रपति थे. इस दौरान बराक ओबामा और बेयर ग्रिल्स ने जलवायु परिवर्तन जैसे कई मुद्दों पर चर्चा की थी.