बॉलीवुड निर्देशक अनुराग कश्यप ने अपना आधिकारिक ट्विटर अकाउंट डिलीट (बंद) कर दिया है. फिल्मकार अनुराग कश्यप का कहना है कि उन्होंने माइक्रोब्लॉगिंग साइट छोड़ने का फैसला इसलिए किया है क्योंकि उनके माता-पिता और बेटी को धमकियां मिल रही थी.

अनुराग कश्यप ने अपनी अंतिम ट्विटर पोस्ट पर लिखा, ‘आपको खुशियां और तरक्की मिले. यह मेरा अंतिम ट्वीट है क्योंकि मैं ट्विटर छोड़ रहा हूं. जब मैं बिना डर के बोल नहीं सकता तो मैं बोलूंगा ही नहीं. गुड बाय.’ उन्होंने कहा, ‘जब आपके माता-पिता को फोन आने शुरू हो जाएं और आपकी बेटी को ऑनलाइन धमकियां मिलने लगे तो फिर कोई भी बात नहीं करना चाहेगा. कोई वजह या कोई भी तर्क नहीं बचेगा. आवाज दबाने वाले शासन करेंगे और आवाज दबाना जीने का नया तरीका होगा. सबको यह नया भारत मुबारक हो और उम्मीद है कि आप सभी इसमें आगे बढ़ेंगे.’

फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप ट्विटर पर अपने मुखर राजनीतिक विचारों के लिए जाने जाते रहे हैं. उन्होंने कई बार मौजूदा भाजपा सरकार की ट्विटर पर आलोचना की, जिसके बाद उनको ट्रोल किया गया. हाल ही में देश में बढ़ रही मॉब लिचिंग की घटनाओं के खिलाफ जिन 49 लेखकों और कलाकारों ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था, उनमें अनुराग भी शामिल थे.