भारतीय सेना के प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान की सेना द्वारा नियंत्रण रेखा के पास गतिविधियां बढ़ाए जाने और सैन्य साजो-सामान की तैनाती को सामान्य घटनाक्रम करार दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि इस मामले में चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि अगर कुछ गड़बड़ी होती है तो उसके लिए भारतीय सेना पूरी तरह से तैयार है. पीटीआई के मुताबिक मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में बिपिन रावत का कहना था, ‘सभी देश सतर्कता बरतते हुए सेना की तैनाती और संबंधित गतिविधियों को अंजाम देते हैं और इसको लेकर ज्यादा चिंतित नहीं होना चाहिए.’

पिछले हफ्ते भारत ने जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करते हुए राज्य को दो हिस्सों में बांटकर उन्हें केंद्रशासित प्रदेश बनाने का फैसला किया है. पाकिस्तान इसका लगातार विरोध कर रहा है और इस बीच खबरें आई हैं कि उसने नियंत्रण रेखा पर सैन्य गतिविधियां बढ़ा दी हैं. वहीं भारत सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने कहा था कि वे कश्मीरियों की मदद के लिए ‘किसी भी हद तक’ जाने को तैयार हैं. इसके साथ ही पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापार रद्द करते हुए राजनयिक संबंध सीमित कर लिए हैं.

वहीं इस दौरान भारत जम्मू-कश्मीर को लेकर लगातार कहता रहा है कि यह उसका आंतरिक मामला है और पाकिस्तान को यह सच्चाई स्वीकार करनी चाहिए.