क्रिस गेल ने अपने रिटायरमेंट की खबरों को खारिज किया है. वेस्टइंडीज के इस तूफानी बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने ऐसा कोई ऐलान नहीं किया है. क्रिस गेल के मुताबिक जब तक वे खुद न कहें तब तक इन चर्चाओं पर यकीन नहीं करना चाहिए.

39 साल के क्रिस गेल के रिटायरमेंट की चर्चा ने बुधवार को जोर पकड़ा. भारत के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में उन्होंने 41 गेंदों में ताबड़तोड़ 72 रन बनाए. आउट होने के बाद उन्होंने भारीय कप्तान विराट कोहली को गले लगाया, अपने बल्ले पर हेलमेट टांगा और उसे इस तरह उठाकर पैवेलियन की ओर चले जैसे उसे खूंटी पर टांगने जा रहे हों. इस मैच के लिए उन्होंने एक विशेष जर्सी बनवाई थी जिसके पीछे 301 लिखा था. आम तौर पर क्रिस गेल 45 नंबर की जर्सी पहनते हैं. इसके बाद कमेंटेटर हर्षा भोगले से लेकर पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा तक तमाम दिग्गज ऐसे ट्टीट करने लगे जिनका मजमून यह था कि वे मैदान पर क्रिस गेल को मिस करेंगे.

हालांकि पहले ऐसा भी हो चुका है कि क्रिस गेल ने संन्यास का ऐलान किया और फिर खेलने लगे. पहले उन्होंने विश्व कप के बाद इसका एलान किया था. लेकिन फिर उन्होंने भारत के ख़िलाफ सीरीज खेलने का फैसला किया. फिर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्रिस गेल का कहना था कि इस सीरीज के बाद वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे.