भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास गोलीबारी में पांच भारतीय जवानों को मार गिराने के पाकिस्तानी सेना के दावे को खारिज कर दिया है.

नई दिल्ली में गुरूवार शाम को भारतीय सेना के प्रवक्ता कर्नल अमन आनंद ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘पाकिस्तान का भारतीय सैनिकों को मार गिराने का दावा पूरी तरह निराधार और मनगढ़ंत है. हम इस दावे को मजबूती से खारिज करते हैं.’

इससे पहले गुरूवार को पाकिस्तान की सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने दावा किया था कि सीमा पार की गोलीबारी में भारतीय सेना के पांच और उसके तीन जवान मारे गए हैं. गफूर ने एक ट्वीट में आरोप लगाया कि भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में मौजूदा हालात से ध्यान भटकाने के लिए नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी बढ़ा दी है. उन्होंने दावा किया कि कई बंकर नष्ट किए गए हैं और रुक-रुक कर गोलीबारी जारी है.

खबरों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा हटाने और उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के भारत के फैसले के बाद से पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा के पास अपने जवानों की संख्या बढ़ा दी है.

पीटीआई ने एक वरिष्ठ भारतीय सैन्य अधिकारी के हवाले से बताया कि पाकिस्तान की इस हरकत के बाद भारतीय सेना ने भी नियंत्रण रेखा पर सतर्कता बढ़ा दी है और उसकी किसी भी करतूत से निपटने के लिए अपने जवानों को हाई अलर्ट पर रखा है.