जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में एक बार फिर संघर्ष विराम तोड़ते हुए पाकिस्तान ने भारी गोलाबारी की है. वहीं भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब देते हुए पाकिस्तान की एक चौकी उड़ा दी है. हालांकि गोलाबारी की इस घटना में भारतीय सेना के एक जवान के शहीद होने की खबर भी है.

इस बारे में सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंदर आनंद ने कहा कि राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने शनिवार की सुबह साढ़े छह बजे से भीषण गोलाबारी शुरू की थी. इसी गोलाबारी में लांस नायक संदीप थापा (35) गंभीर रूप से घायल हो गए थे जिसके बाद उन्हें फौरन अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया.

सेना के प्रवक्ता ने आगे कहा, ‘संदीप थापा एक बहादुर सिपाही थे जो अपने कर्तव्यों का निवर्हन करते हुए वीरगति को प्राप्त हुए. इसी रविवार उनके सामान के साथ उनका पार्थिव शरीर देहरादून स्थित उनके निवास पर पहुंचाया जाएगा.’

इससे पहले इसी गुरुवार को भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भी पाकिस्तान ने युद्ध विराम तोड़ा था. तब कृष्णा घाटी सेक्टर में भारतीय चौकियों और सीमावर्ती गांवों को निशाना बनाते हुए सीमा की दूसरी तरफ से भारी गोलाबारी की गई थी. वहीं भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी सेना के कुछ जवान मार गिराए थे. उसके बाद पाकिस्तान की तरफ से गोलाबारी बंद कर दी गई थी.