अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि पाकिस्तान को दी जाने वाली सुरक्षा सहायता बंद करने के बाद अमेरिका और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में सुधार आया है.

पीटीआई के मुताबिक रविवार को न्यूजर्सी के बेडमिनिस्टर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘हमने पाकिस्तान को हर साल दी जाने वाली मदद में 1.3 अरब डॉलर की कटौती की और उसके साथ हमारे रिश्ते बेहतर हो गए....पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान भी हमारे यहां आए थे.’ इमरान खान पिछले महीने ही अमेरिका की यात्रा पर गए थे, जहां डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में उनसे मुलाकात की थी.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे कहा, ‘अब हमारे पाकिस्तान के साथ अच्छे रिश्ते हैं. प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ मेरी मुलाकात काफी अच्छी रही थी.’ हालांकि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का यह भी मानना है कि किसी देश के साथ रिश्तों में विदेशी सहायता की मामूली अहमियत ही होती है.

डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले साल पाकिस्तान को दी जाने वाली 1.3 अरब डॉलर की सहायता राशि रोक दी थी. उनका कहना था कि जब तक पाकिस्तान अपने देश में आतंकवादियों को पनाह देना बंद नहीं करता, तब तक अमेरिका उसे कोई वित्तीय मदद नहीं देगा. तब उन्होंने कई ट्वीट करके पाकिस्तान को जमकर लताड़ा भी था. एक ट्वीट में उन्होंने लिखा था, ‘अमेरिका पिछले 15 सालों से मूर्खों की तरह पाकिस्तान को 33 अरब डॉलर से ज्यादा की सहायता दे चुका है, लेकिन इसके बदले में उसे केवल झूठ और धोखा ही मिला है.’