नेटफ्लिक्स पर प्रसारित वेब सीरीज ‘सेेक्रेड गेम्स’ के दूसरे संस्करण के कारण यूएई में रहने वाले एक भारतीय शख्स को खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. वेब सीरीज में दिखाए गए एक नंबर के कारण यूएई में रहने वाले इस व्यक्ति के पास दिन-रात दुनियाभर से फोन आ रहे हैं.

यूएई की एक तेल कंपनी में काम करने वाले केरल निवासी कुन्हाब्दुल्ला सीएम (37) ने गल्फ न्यूज से बातचीत में कहा, ‘भारत, पाकिस्तान, नेपाल, यूएई से पिछले दिनों से लगातार मेरे फोन पर कॉल आ रहे हैं. मुझे नहीं पता कि ऐसा क्यों हो रहा है.’ कुन्हाब्दुल्ला सीएम ने कहा, ‘फोन की घंटी सुनकर मैं परेशान हूं. मैं अपना नंबर बदलवाना चाहता हूं.’ कुन्हाब्दुल्ला ने बताया, ‘मेरे पास लगातार फोन आते हैं और मुझसे सुलेमान ईसा नामक किसी व्यक्ति के बारे में पूछा जाता है.’ कुन्हाब्दुल्ला सीएम के पास लगातार फोन आने के पीछे वजह यह सामने आई है कि 15 अगस्त को रिलीज हुई वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ के नये संस्करण के पहले एपिसोड में काल्पनिक गैंगस्टर सुलेमान ईसा का जो फोन नंबर दिखाया गया है, वह इत्तेफाक से कुन्हाब्दुल्ला के फोन नंबर से मिलता है. इस नंबर के सार्वजनिक हो जाने के कारण उनके पास लगातार फोन आ रहे हैं.

मजे की बात है कि कुन्हाब्दुल्ला ने कभी भी ‘सेेक्रेड गेम्स’ का नाम नहीं सुना है. वेब सीरीज के बारे में पूछे जाने पर कुन्हाब्दुल्ला ने कहा, ‘सेक्रेड गेम्स क्या है? क्या यह कोई वीडियो गेम है? मैं सुबह आठ से शाम सात बजे तक काम करता हूं. मेरे पास ऐसी चीजों के लिए समय नहीं है.’ कुन्हाब्दुल्ला के साथ हो रही इस दिक्कत के चर्चा में आने के बाद नेटफ्लिक्स ने एक बयान जारी किया है. जिसमें कहा गया है, ‘किसी भी असुविधा के लिए हमें खेद है. जैसे ही हमें इसके बारे में पता चला, हमने समस्या का समाधान किया और वेब सीरीज के सबटाइटल से फोन नंबर हटा दिया गया है.’