राज ठाकरे ईडी के सामने पेश हुए

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे आज मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के सामने पेश हुए. उनसे आईएलएंडएफएस घोटाले से जुड़ी एक जांच के सिलसिले में पूछताछ की गई. पिछले हफ्ते ईडी ने इस मामले में एक आरोपपत्र भी दाखिल किया था. राज ठाकरे की पेशी को देखते हुए मुंबई पुलिस ने आज शहर के कुछ इलाकों में धारा 144 लगा दी. इसके तहत चार से अधिक व्यक्तियों के उस इलाके में एक जगह इकट्ठा होने पर प्रतिबंध होता है, जहां शांति भंग होने की आशंका हो. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह कदम कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए उठाया गया. इस मामले में शिव सेना के वरिष्ठ नेता मनोहर जोशी के बेटे उन्मेष जोशी को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

पी चिदंबरम को अदालत में पेश किया गया, सीबीआई ने पांच दिन की हिरासत मांगी

सीबीआई ने आज पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम को कोर्ट में पेश किया. उसने पूर्व वित्तमंत्री की पांच दिन की हिरासत मांगी है. उसका कहना है कि पी चिदंबरम जांच में सहयोग नहीं कर रहे. इससे पहले सीबीआई ने उनसे तीन घंटे तक पूछताछ की. पी चिदंबरम को कल रात उनके आवास से गिरफ्तार किया गया था. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें गिरफ्तारी से तुरंत राहत दिए जाने से इनकार करते हुए उनकी याचिका शुक्रवार के लिए सूचीबद्ध की थी.

पी चिदंबरम की यह गिरफ्तारी आईएनएक्स मीडिया मामले में हुई है. यह मामला 2007 का है. तब पी चिदंबरम ही वित्त मंत्री थे. इस मामले में सीबीआई ने 15 मई 2017 में प्राथमिकी दर्ज की थी. इसमें आरोप लगाया गया है कि 305 करोड़ रुपये के विदेशी निवेश के लिए आईएनएक्स को दी गई मंजूरी में अनियमितताएं बरती गईं.

सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला, कहा - शादी के वादे पर सहमति से बनाए संबंध को बलात्कार नहीं कहा जा सकता

सुप्रीम कोर्ट ने बलात्कार के एक मामले में अहम फैसला सुनाया है. शीर्ष अदालत ने कहा कि अगर शादी की अनिश्चितता को जानने के बाद भी आपसी सहमति से शारीरिक संबंध बनते हैं तो इसे बलात्कार नहीं कहा जा सकता. ये फैसला जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और इंदिरा बनर्जी की बेंच ने सुनाया. अदालत ने सेल्स टैक्स विभाग की एक अधिकारी द्वारा सीआरपीएफ के एक डिप्टी कमांडेंट पर धोखा देने और बलात्कार के आरोपों को खारिज कर दिया. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि महिला और पुरुष पिछले छह साल से संबंधों में थे और इस दौरान कई मौकों पर वे एक साथ रहे, जो ये साबित करता है कि वे आपसी सहमति से इस रिश्ते में थे.

दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई वाले अभिनेताओं की सूची में अक्षय कुमार चौथे नंबर पर

अक्षय कुमार के लिए अच्छी खबरों का सिलसिला जारी है. चर्चित पत्रिका फोर्ब्स ने सबसे ज्यादा कमाई वाले अभिनेताओं की जो नई सूची छापी है उसमें वे दुनिया में चौथे नंबर पर हैं. पत्रिका के मुताबिक एक जून 2018 से एक जून 2019 के बीच अक्षय कुमार की कमाई कुल 65 मिलियन डॉलर यानी करीब 467 करोड़ रुपये रही. 2018 में अक्षय कुमार सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों 2.0 और गोल्ड का हिस्सा रहे थे. इस साल आई उनकी फिल्म केसरी भी सुपरहिट रही और हाल में रिलीज हुई मिशन मंगल ने भी पांच दिन में 100 करोड़ का आंकड़ा छू लिया. फोर्ब्स ने अक्षय कुमार के बारे में लिखा है कि फिल्मों के अलावा वे 20 से ज्यादा ब्रांड्स के विज्ञापनों के जरिये भी खूब कमाई कर रहे हैं. फोर्ब्स की इस सूची में हॉलीवुड अभिनेता ड्वेन जॉनसन पहले स्थान पर हैं.

ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अल खमेनई का बड़ा बयान, कहा - भारत से उम्मीद कि वो कश्मीरियों के साथ न्याय करेगा

ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खमेनेई ने कश्मीर को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि उनके देश को भारत से कश्मीर के लोगों के प्रति एक न्यायपूर्ण नीति की उम्मीद है. अयातुल्ला अली खमेनेई का यह बयान भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के करीब दो हफ्ते बाद आया है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि भारत सरकार इलाके के मुसलमानों का दमन नहीं होने देगी. ईरान के सर्वोच्च धार्मिक नेता ने कश्मीर के मौजूदा हालात के लिए ब्रिटेन को भी दोषी ठहराया है. उनके मुताबिक कश्मीर में जो मौजूदा हालात हैं और उसे लेकर भारत और पाकिस्तान का झगड़ा वह भारत छोड़ते हुए ब्रिटिश सरकार की कारस्तानी का नतीजा है. उनके मुताबिक अंग्रेजों ने जानबूझकर इस घाव को खुला छोड़ दिया ताकि कश्मीर में टकराव चलता रहे

देश और दुनिया की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.