उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक मैनहोल में करने के दौरान हुए हादसे में पांच सफाईकर्मियों की मौत हो गई. मृतकों में चार मजदूर और एक सुपरवाइजर शामिल हैं. इन सभी की मौत के लिए जहरीली गैस को जिम्मेदार बताया जा रहा है. घटना के बाद एफआईआर दर्ज कर यूपी जल निगम के चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित खबर के मुताबिक गुरुवार को गाजियाबाद स्थित नंदग्राम कृष्ण कुंज कॉलोनी में बने 14 फीट गहरे मैनहोल में काम करने के लिए पांच लोगों को लगाया गया था. पीड़ित मजदूर एक डेढ़ फुट के मैनहोल को एक अन्य निर्माणाधीन मैनहोल से जोड़ रहे थे. उसी दौरान जहरीली गैस से सभी की मौत हो गई. खबर के मुताबिक वे बिना किसी सुरक्षा उपकरण के यह काम कर रहे थे. यूपी जल निगम एक निजी ठेकेदार के जरिये यह काम करवा रहा था.

खबर के मुताबिक मारे गए लोगों के नाम दामोदर (40), होरिल (35), संदीप (30), शिव कुमार (32) और विजय कुमार (40) हैं. ये सभी बिहार के समस्तीपुर जिले के रहने वाले थे. इस घटना को लेकर एक चश्मदीद ने बताया, ‘पहले दो मजदूर अंदर गए. थोड़ी देर में ही वहां से चिल्लाने की आवाज आई. तब दो मजदूर बाहर काम कर रहे थे. चिल्लाने की आवाज सुन कर उनमें से एक मैनहोल के अंदर गया. दूसरा मजदूर सुपरवाइजर को बुलाने के लिए चला गया. थोड़ी देर बाद वे दोनों भी मैनहोल में गए. ये सब पांच मिनट में हुआ.’