जनता दल सेक्यूलर (जेडीएस) के प्रमुख एचडी देवगौड़ा ने अपने बेटे एचडी कुमारस्वामी की अगुवाई वाली कर्नाटक की सरकार गिरने को लेकर एक बार फिर कांग्रेस के नेता सिद्धारमैया पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है, ‘कांग्रेस हाईकमान ने पांच साल तक कर्नाटक के मुख्यमंत्री रहे सिद्धारमैया से विचार-विमर्श किए बगैर ही मेरे बेटे एचडी कुमारस्वामी को राज्य का मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया था. यह फैसला गलत था.’ खबरों के मुताबिक एचडी देवगौड़ा ने यह बात इसी गुरुवार को पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कही.

वहीं इस बयान के एक दिन पहले भी देवगौड़ा ने कर्नाटक सरकार गिरने को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा था. तब भी उन्होंने सिद्धारमैया का नाम लिए बिना कहा था कि कांग्रेस के ‘कुछ मित्र’ उनके बेटे को राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर नहीं देख सके. यही वजह थी कि वे कुमारस्वामी की अगुवाई वाली सरकार को गिराना चाहते थे.

बीते साल हुए कर्नाटक विधानसभा के चुनाव के दौरान कांग्रेस और जेडीएस एक-दूसरे के खिलाफ लड़े थे. लेकिन चुनावी नतीजे आने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को प्रदेश की सत्ता में आने से रोकने के लिए इन दोनों पार्टियों ने वहां गठबंधन सरकार बनाने का फैसला किया था. हालांकि बीते महीने की 22 तारीख को एक नाटकीय घटनाक्रम के बाद एचडी कुमारस्वामी की सरकार गिर गई थी. इसके बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा ने एक बार फिर से कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी.