तमिलनाडु में छह आतंकवादियों के घुसने की खुफिया सूचना के बाद वहां हाई अलर्ट जारी किया गया है. खबरों के मुताबिक लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के इन आतंकियों में से एक पाकिस्तान जबकि अन्य पांच श्रीलंका से हैं. फिलहाल इनके कोयम्बटूर में छुपे होने की संभावना जताई गई है. बताया गया है कि ये आतंकवादी भीड़भाड़ वाली जगहों को निशाना बना सकते हैं. ऐसे में एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, शॉपिंग मॉल, बाजार जैसी जगहों पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती करते हुए चौकसी बढ़ा दी गई है. साथ ही तमिलनाडु से सटे पड़ोसी राज्य केरल को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

इस दौरान तमिलनाडु पुलिस के एक उच्च अधिकारी ने भी राज्य को हाई अलर्ट पर रखे जाने की पुष्टि की है. उन्होंने यह भी कहा है कि भीड़भाड़ वाली सार्वजनिक जगहों के अलावा पुलिस पूजास्थलों की विशेष निगरानी भी कर रही है. वहीं कोयम्बटूर के पुलिस आयुक्त सुमित शरण ने स्थिति को नियंत्रण में बताया है और कहा है कि विपरीत स्थिति से निपटने के लिए सेना को भी अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है.

उधर केरल पुलिस के प्रमुख लोकनाथ बेहरा ने राज्य के सभी जिलों में सुरक्षा-व्यवस्था बढ़ाने के निर्देश जारी किए हैं और रेलवे स्टेशनों, एयरपोर्ट के अलावा सार्वजनिक जगहों पर अतिरिक्त बल तैनात करने के लिए भी कहा है. इसके साथ ही राज्य के लोगों से संदेह की किसी भी स्थिति में फौरन पुलिस को सूचना देने के लिए भी कहा गया है.

इससे पहले इसी महीने जम्मू-कश्मीर को लेकर किए केंद्र सरकार के फैसलों को देखते हुए खुफिया एजेंसियों ने आतंकी हमले की संभावना जताई थी. तब सीमा पार से होने वाले आतंकवाद को रोकने के लिए सेना के साथ ही नौसेना और तटरक्षक बलों को भी हाई अलर्ट पर रखा गया था. वहीं आतंकी हमले की खुफिया जानकारी के मद्देनजर बीते हफ्ते बेंगलुरु में भी हाई अलर्ट जारी किया गया था.