अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का एक ट्वीट फिर से सोशल मीडिया पर बहस का सबब बन गया है. इस ट्वीट में संस्था ने इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बताया है. भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के प्रशंसकों ने इसे लेकर आईसीसी की आलोचना की है.

बेन स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट में बीते रविवार को शानदार शतक जमाया था जिसकी बदौलत इंग्लैंड को एक विकेट से रोमांचक जीत मिली थी. पिछले महीने विश्व कप के फाइनल में भी उन्होंने नाबाद 84 रन बनाकर अपनी टीम को विश्व विजेता बनाया था. तब आईसीसी ने एक ट्वीट में सचिन तेंदुलकर के साथ बेन स्टोक्स की एक तस्वीर लगाई थी. साथ में लिखा था - सर्वकालिक सबसे महान खिलाड़ी और सचिन तेंदुलकर. तब भी सचिन तेंदुलकर के प्रशंसकों ने इसकी आलोचना की थी. बुधवार को आईसीसी ने एक बार फिर यही तस्वीर शेयर की. इसके साथ लिखा था - हमने पहले ही कहा था.

आईसीसी के ताजा ट्वीट पर भी सचिन तेंदुलकर के प्रशंसक खफा हैं. निक नाम के एक यूजर ने ट्वीट किया है, ‘एक के खाते में टेस्ट में 15,921 और वनडे में 18426 रन हैं. 54 और 45 का औसत है. दूसरे के पास टेस्ट में 3479 और वनडे में 2628 रन हैं. औसत है 35 और 40. क्या मैं शतक भी गिनाऊं?’ एक अन्य यूजर का कहना है कि आईसीसी ने कह दिया है, इसका मतलब यह नहीं कि लोग उस पर यकीन करने लगेंगे. निखिल सुराना नाम के एक यूजर की टिप्पणी है, ‘आईसीसी ने कोई सस्ती अंग्रेजी शराब पी ली है.’