दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है. पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी गई है जबकि, फिट हो चुके हार्दिक पंड्या की वापसी हुई है.

खेल से दो महीने का ब्रेक लेने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने प्रादेशिक सेना के साथ 15 दिन का समय बिताया था, इस समय वे अमेरिका में छुट्टियां मना रहे हैं. पीटीआई के मुताबिक अभी यह साफ़ नहीं हुआ है कि चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में उपलब्धता को लेकर धोनी से बात की थी या नहीं.

हरफनमौला हार्दिक पंड्या को विश्व कप के बाद मामूली चोटों से उबरने के लिए आराम दिया गया था और वेस्टइंडीज दौरे के लिए उन्हें टीम में नहीं चुना गया था. लेकिन अब उनकी बेहतरीन फिटनेस को देखते हुए उनकी टीम में फिर वापसी हुई है.

इस महीने की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-0 से जीत दर्ज करने वाली भारतीय टी20 टीम में सिर्फ एक बदलाव किया गया है. पिछले कुछ समय से लगातार खेल रहे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आराम दिया गया है.

भारतीय टी20 टीम इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, कृणाल पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी.