प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने की 17 तारीख को 69 साल के हो जाएंगे और इस मौके पर उनकी पार्टी भाजपा ने ‘सेवा सप्ताह’ मनाने का फैसला किया है. हिंदुस्तान टाइम्स की एक खबर के मुताबिक भाजपा 14 से 20 सितंबर के बीच सेवा सप्ताह मनाएगी. पार्टी उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना की अगुवाई में इसके लिए चार सदस्यों की एक टीम बनाई गई है. सेवा सप्ताह के दौरान छह बिंदुओं की एक कार्य-योजना तैयार की गई है और यह टीम इसके तहत होने वाले कामकाज की निगरानी करेगी.

इसी हवाले से भाजपा के महासचिव अरुण सिंह ने सभी राज्य इकाइयों को एक पत्र लिखा है और सेवा सप्ताह के दौरान रक्तदान, सामान्य स्वास्थ्य जांच, आखों की जांच और ऑपरेशन के लिए शिविर आयोजित करने और अस्पतालों, अनाथालयों और वृद्धाश्रमों में फल वितरण करवाने का सुझाव दिया है.

सेवा सप्ताह के दौरान भाजपा की सभी राज्य इकाइयों के मुख्यालयों से बौद्धिक तबके के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन और उनकी उपलब्धियों को दर्शाने वाली एक किताब भेजी जाएगी.

भाजपा इस दौरान आयोजित होने वाले प्रधानमंत्री मोदी से संबंधित दिलचस्प कार्यक्रमों की जानकारी भी जुटाएगी. पार्टी की राज्य इकाइयों को इससे संबंधित व्यवस्थाएं करने को भी कहा गया है. इसके अलावा पार्टी के हर सांसद, विधायक, पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि को कम से कम एक हाई स्कूल और कॉलेज में जल-संरक्षण और सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल रोकने से जुड़े अभियान चलाने को कहा गया है.