हांगकांग में तीन माह से चल रहे सरकार विरोधी प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है. बीते सप्ताहांत हुई हिंसा के बाद लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों ने आज सुबह रेलगाड़ियों को निशाना बनाया. खबर के मुताबिक बड़ी संख्या में काले कपड़े पहने प्रदर्शनकारी रेलगाड़ियों के दरवाजों पर खड़े हो गए और उन्हें बंद होने से रोका. पीटीआई ने बताया कि हांगकांग की भूमिगत रेल प्रणाली में कई जगह इस तरह का विरोध प्रदर्शन देखने को मिला. इसके चलते रेल सेवाएं प्रभावित हुईं.

प्रदर्शनकारियों ने सोमवार को हड़ताल का आह्वान भी किया है. वहीं, विश्वविद्यालय के छात्रों की दोपहर को एक रैली निकालने की योजना है. इस पूरे विरोध प्रदर्शन में अहम भूमिका निभा रहे विश्वविद्यालय छात्र अगले दो हफ्ते तक कक्षाओं का बहिष्कार करने की भी योजना बना रहे हैं.

इससे पहले रविवार को लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों ने शहर के हवाई अड्डे को जाने वाले कुछ मार्गों को बंद कर प्रदर्शन किया था. प्रदर्शनकारियों ने हवाई अड्डा बस स्टेशन पर अवरोधक लगा कर टर्मिनल की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग पर यातायात रोकने की कोशिश की. इससे उड़ानों में बाधा उत्पन्न हुई और टर्मिनल के अंदर पुलिस बल तैनात करना पड़ा.