‘कश्मीर के लोगों के साथ जुड़ना प्रत्येक भारतीय की जिम्मेदारी है.’

— राम माधव, भाजपा महासचिव

भाजपा महासचिव का यह बयान जम्मू-कश्मीर में धारा 370 निष्प्रभावी बनाए जाने के मोदी सरकार के फैसले पर आया. राम माधव के मुताबिक इसकी जरूरत इसलिए भी है क्योंकि कश्मीरी एक ऐसे समाज में रहे हैं जिनके मन में पिछले 50-60 सालों में अलगाववादी विचार भरे गए.

‘दिग्विजय खुद को पॉवर सेंटर बनाकर कमलनाथ सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रहे हैं.’   

— उमंग सिंघार, कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के वन मंत्री

मध्यप्रदेश के वन मंत्री उमंग सिंघार ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक पत्र लिख कर यह आरोप लगाया है. हाल में खबर आई थी कि दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश सरकार के मंत्रियों से तबादलों और अन्य कार्यों के बारे में लिखे गये उनके पत्रों पर की गई कार्रवाई की जानकारी मांगी है. दिग्विजय सिंह 1993 से 2003 तक लगातार 10 साल तक मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं.


‘अभिनंदन के साथ उड़ान भरना गर्व की बात है.’  

— बीएस धनोआ, वायु सेना प्रमुख

बीएस धनोआ ने यह बात विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के साथ मिग-21 लड़ाकू विमान उड़ाने के बाद कही. एयरचीफ मार्शल ने कहा कि वे अभिनंदन के पिता के साथ भी उड़ान भर चुके हैं. फरवरी में भारत-पाकिस्तान के बीच टकराव के दौरान अभिनंदन का विमान एक पाकिस्तानी एफ16 विमान का पीछा करते हुए पाकिस्तान में क्रैश हो गया था. इसके बाद उन्हें पाकिस्तानी सेना ने हिरासत में ले लिया था. बाद में उन्हें छोड़ दिया गया था.


‘नक्शे में अगर कश्मीर का रंग बदल दिया जाए तो बर्नी सैंडर्स उसे ढूंढ भी नहीं सकते.’  

— लॉरेंस सेलिन, पूर्व अमेरिकी सैन्य अधिकारी

लॉरेंस सेलिन का यह बयान अमेरिका के दिग्गज सांसद बर्नी सैंडर्स के बयान के जवाब में आया है. 77 वर्षीय बर्नी सैंडर्स ने बीते शनिवार को ह्यूस्टन में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था कि कश्मीर में भारत सरकार की कार्रवाई स्वीकार्य नहीं है. लॉरेंस सेलिन का कहना था कि सैंडर्स ने यह बयान अपने पाकिस्तानी-अमेरिकी कैंपेन मैनेजर और मुस्लिम एक्टिविस्ट फैज शाकिर के प्रभाव में दिया.