विराट कोहली देश के सबसे सफल टेस्ट कप्तान बन गए हैं. उन्होंने यह उपलब्धि वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन भारत की जीत के साथ हासिल की. विराट कोहली की अगुआई में भारत की 48 टेस्ट मैचों में यह 28वीं जीत है.

भारतीय कप्तान ने अपने पूर्ववर्ती महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ा है जिनकी अगुआई में भारत ने 60 मैचों में से 27 में जीत दर्ज की थी. विराट कोहली की अगुआई में अब तक भारत सिर्फ 10 टेस्ट हारा है जबकि धोनी की कप्तानी में टीम को 18 मैचों में शिकस्त का सामना करना पड़ा था. विराट कोहली महेंद्र सिंह धोनी को अपना गुरू बताते रहे हैं तो इस लिहाज से चेले ने गुरू को पीछे छोड़ दिया है. हालांकि इस बारे में पूछे जाने पर उनका बस यही कहना था कि मैच कप्तान नहीं बल्कि पूरी टीम के सामूहिक प्रयास से संभव होती है.

भारत ने दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को वेस्टइंडीज को 257 रन से हराया. भारत के 468 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम लड़खड़ा गई और 210 रन पर ढेर हो गई. वेस्टइंडीज की तरफ से शमारा ब्रूक्स ने 50 जबकि जर्मेन ब्लैकवुड ने 38 रन बनाए. कप्तान जेसन होल्डर ने 39 रन की पारी खेली. भारत की ओर से मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा ने तीन-तीन जबकि इशांत शर्मा ने दो विकेट चटकाए.