आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को 14 दिनों के लिए तिहाड़ जेल भेजे जाने की कांग्रेस ने निंदा की है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि सत्ताधारी पार्टी भाजपा विपक्षी नेताओं को चुनिंदा ढंग से निशाना बना रही है.

पीटीआई के मुताबिक कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘हमारा रुख यही है कि चुनिंदा ढंग से कार्रवाई हो रही है, विरोधियों के खिलाफ कार्रवाई हो रही है. सत्तारूढ पार्टी (भाजपा) वाशिंग मशीन की तरह है जिसमें दूसरे लोग जाते हैं और साफ-सुथरे हो जाते हैं.’

इस दौरान अभिषेक मनु सिंघवी ने यह भी स्वीकार किया कि पी चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका सुप्रीम कोर्ट से खारिज होना एक झटका है, हालांकि उनका कहना था कि अब पूर्व वित्त मंत्री को जमानत मिलने की पूरी संभावना है.

उन्होंने संवादाताओं से कहा, ‘हम उच्चतम न्यायालय से राहत की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन नहीं मिली जो हमारे लिए झटका है. लेकिन, अब जमानत की पूरी संभावना है.’ सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा चिदंबरम को जेल भेजे जाने के संदर्भ में सिंघवी ने कहा, ‘15 दिन की मियाद पूरी हो गई तो फिर आप इससे ज्यादा पुलिस हिरासत में रख नहीं सकते थे. इसके बाद न्यायिक हिरासत में भेजा जाता है. यह सामान्य है.’

गुरूवार को आईएनएक्स मीडिया से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली स्थित सीबीआई की विशेष अदालत ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया, जहां वह 19 सितंबर तक रहेंगे.