उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अब प्रदेश में कोई दूसरा कैराना नहीं बनेगा. उन्होंने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सपा सरकार के समय दंगे होते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं है. योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को सहारनपुर जिले के गंगोह में 450 करोड़ रुपये लागत वाली योजनाओं का शिलान्यास करने के बाद यह बात कही.

पीटीआई के मुताबिक उन्होंने गंगोह में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘ढाई साल पहले यहां (पश्चिमी उत्तर प्रदेश में) क्या स्थिति थी, सभी को पता है. यहां सपा सरकार में दंगा होता था. लूटपाट करवाते थे, बहन बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करने का दुस्साहस करते थे. लेकिन अब प्रदेश में कोई दूसरा कैराना नहीं बनेगा.’

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, ‘कैराना में पीएसी की बटालियन स्थापित होने जा रही है. अब उत्तर प्रदेश में अपराधियों में सरकार का खौफ है. ढाई वर्ष के दौरान कोई दंगा प्रदेश के अंदर नहीं हुआ. पर्व और त्यौहार शांतिपूर्ण तरीके से बनाए जा रहे हैं. कोई जाति, कोई मत, कोई मजहब हो पर्व और त्योहार मनाने में कोई बंदिश नहीं है. सहारनपुर अब राष्ट्रवाद की राह पर है.’ कुछ साल पहले कैराना कथित सांप्रदायिक तनाव के बाद पलायन के मामलों को लेकर खबरों में रहा था.

इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि जल्द ही सहारनपुर जिले में विश्वविद्यालय का निर्माण किया जाएगा. साथ ही यहां हवाई अड्डा बनाने पर भी सरकार तेजी से काम कर रही है जिससे दिल्ली की दूरी घटेगी.