प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भारत में बना पहला मेट्रो कोच को देश को समर्पित किया. पीटीआई के मुताबिक ‘मेक इन इंडिया’ की मुहिम के तहत बने इस कोच का इस्तेमाल मुंबई मेट्रो में किया जाएगा. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और मुंबई मेट्रो के अधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए कोच और ट्रेन का निरीक्षण भी किया. इस कोच को महाराषट्र् सरकार की कंपनी बीईएमएल ने बनाया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में तीन मेट्रो लाइनों की आधारशिला भी रखी. इनके निर्माण पर 19,000 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. नरेंद्र मोदी ने मेट्रो भवन का शिलान्यास भी किया जहां से मुंबई महानगर में प्रस्तावित 337 किलोमीटर की मेट्रो लाइन का नियंत्रण होगा. आज ही प्रधानमंत्री ने मुंबई के उपनगर कांदिवली में बांडोगरी मेट्रो स्टेशन का उद्घाटन भी किया.

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंद्रयान-2 को लगे झटके की बात भी की. उन्होंने कहा कि चंद्रमा पर पहुंचने का लक्ष्य पूरा होगा और इसरो के वैज्ञानिक जब तक इस उद्देश्य को हासिल नहीं कर लेंगे तब तक वे आराम नहीं करेंगे. भारत के इस महत्वाकांक्षी अंतरिक्ष अभियान को अंतिम चरण में झटका लगा था जब इसके लैंडर का ऑरबिटर से संपर्क टूट गया था.