‘कश्मीर के साथ पाकिस्तान की एकजुटता फर्जी है. उसका मकसद अशांति को हवा देना है.’

— अजीत डोभाल, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार

अजीत डोभाल ने यह बात पत्रकारों के एक समूह से कही. उनके मुताबिक पाकिस्तान के पाखंड का भांडाफोड़ इस तथ्य से होता है कि 1950 में देश के संविधान के तहत जम्मू-कश्मीर को भारत में मिलाने का उसने कभी विरोध नहीं किया. अजीत डोभाल ने कहा कि पाकिस्तान ने छोटे कश्मीरी अलगाववादी समूहों को अपनाया और भारत के बारे में संशय और डर का माहौल बनाकर अशांति पैदा की.

‘मेरे ट्वीट का उद्देश्य अकबर का पर्दाफाश करना था.’

— प्रिया रमानी, वरिष्ठ पत्रकार

प्रिया रमानी ने यह बात दिल्ली की एक अदालत में एक मामले की सुनवाई के दौरान कही. उनके मुताबिक अपने चर्चित ट्वीट के जरिये वे पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर के उस यौन दुर्व्यवहार को सामने लाना चाहती थीं जिसका सामना उन्होंने 1993 में किया. एमजे अकबर ने प्रिया रमानी के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला दायर किया है.


‘कोई नयी मुहिम चलाने की कोई योजना नहीं है.’  

— राजेंद्र चौधरी, समाजवादी पार्टी प्रवक्ता

राजेंद्र चौधरी ने यह प्रतिक्रिया उस सवाल पर दी जिसमें पूछा गया था कि क्या पार्टी अपने संरक्षक मुलायम सिंह यादव के आह्वान पर वरिष्ठ नेता आजम खां के समर्थन में कोई आंदोलन छेड़ेगी. उनका कहना था कि सपा ने पहले से ही आंदोलन छेड़ा हुआ है. रामपुर से सांसद आजम खान पर बीते दिनों डकैती सहित कई आरोपों में मुकदमे दर्ज किए गए हैं.


‘जैसे ही ओमान के खिलाफ मैच खत्म हुआ था, हमने तुरंत ही अपना ध्यान अगले मैच पर लगा दिया था.’  

— इगोर स्टिमक, भारतीय फुटबॉल टीम के कोच

इगोर स्टिमक ने यह बात एशियाई चैंपियन कतर के खिलाफ भारतीय टीम के मैच पर कही है. यह भारत का विश्व कप के लिए दूसरा क्वालीफायर मैच होगा. पहले मैच में उसे ओमान ने 2-1 से हरा दिया था.