केरल में घने जंगल के भीतर एक चलती जीप से दुर्घटनावश गिरी एक साल की बच्ची चमत्कारिक रूप से सुरक्षित बच गई. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. यह इदुक्की जिले की घटना है. अधिकारियों ने बताया कि रविवार रात को बच्ची के माता-पिता जीप से कहीं जा रहे थे. बच्ची अपनी मां की गोद में बैठी थी. रात होने की वजह से दोनों को झपकी आ गयी. तभी झटका लगने से बच्ची मां की गोद से नीचे सड़क पर गिर गयी.

कई किलोमीटर आगे जाने पर इस दंपत्ति को एहसास हुआ कि बच्ची गायब है. उधर, घायल बच्ची घुटनों के बल चलती हुई पास ही मौजूद वन विभाग की एक चौकी तक पहुंच गई. चौकी के भीतर मौजूद एक कर्मचारी के मुताबिक उसने अंधरे में किसी चीज को रेंगते हुए देखा. पास जाकर देखा तो उसने पाया कि यह एक छोटी सी बच्ची है. इसके बाद उसने तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों को खबर दी.

अधिकारियों के मुताबिक बच्ची का बचना चमत्कार ही है क्योंकि जिस रास्ते पर वह मिली उससे अक्सर हाथी और कई दूसरे जंगली जानवर गुजरते रहते हैं. जीप से गिरने की वजह से बच्ची के चेहरे और माथे पर चोटें आयी थीं. फिलहाल वह स्वस्थ है. आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद बच्ची को उसके माता पिता को सौंप दिया गया है. चौकी के सीसीटीवी फुटेज का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है जिसमें जीप से गिरी बच्ची घुटनों के बल चलती नजर आ रही है.

Play