अभिनेत्री से नेता बनीं उर्मिला मातोंडकर ने मंगलवार को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उर्मिला मातोंडकर इसी साल लोकसभा चुनाव से पहले मार्च में कांग्रेस में शामिल हुईं थीं. उर्मिला मांतोडकर ने कांग्रेस छोड़ने की वजह पार्टी के भीतर की तुच्छ राजनीति को बताया है.

उर्मिला मातोंडकर ने प्रेस को जारी अपने बयान में कहा, ‘मेरी राजनीतिक और सामाजिक संवेदनाएं इस बात की इजाजत नहीं देती कि मुंबई कांग्रेस में किसी बड़े लक्ष्य पर काम करने की जगह निहित स्वार्थी तत्व उनका इस्तेमाल पार्टी में अंदरूनी गुटबाजी से निपटने के लिये करें.’ उर्मिला ने अपने इस्तीफे के संबंध में जारी प्रेस नोट में कहा कि उनके कांग्रेस छोड़ने की सबसे बड़ी वजह यह है कि लोकसभा चुनाव के बाद उन्होंने मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा को जो गोपनीय पत्र लिखा था, उसे लीक कर दिया गया और संबंधित लोगों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई.

उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस के टिकट पर उत्तरी मुंबई से लोकसभा चुनाव लड़ा था. उर्मिला ने चुनावों में अपनी हार को लेकर मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा को पत्र लिखा था. बाद ये पत्र मीडिया में आ गया था, जिसमें उर्मिला ने हार के लिए कांग्रेस नेता संजय निरूपम के कुछ करीबियों को जिम्मेदार ठहराया था. पत्र के लीक होने के बाद काफी विवाद हुआ था और उर्मिला ने इसे धोखा बताया था.