‘नये ट्रैफिक नियम पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होंगे,’

— ममता बनर्जी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री

ममता बनर्जी से पहले गुजरात सरकार अपने यहां नए ट्रैफिक नियमों के चलते लगने वाले जुर्माने की रकम को आधा कर चुकी है. उधर, जुर्माने की बढ़ी रकम का बचाव करते हुए केंद्र सरकार का कहना है कि इससे नियमों का बेहतर अनुपालन सुनिश्चित किया जा सकेगा.

‘निर्मला सीतारमण की ओला-ऊबर वाली बात गलत समझी गई.’

— नितिन गडकरी, केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की यह सफाई वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के एक बयान पर विपक्ष की आलोचना के बीच आई है. वित्त मंत्री ने ऑटो सेक्टर की सुस्ती को ओला-ऊबर से जोड़ा था. नितिन गडकरी ने कहा कि इस मंदी के पीछे कई कारण हैं.


‘गाय और ओम जैसे शब्द सुनते ही कुछ लोगों के कान खड़े हो जाते हैं.’

— नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह बात विपक्ष पर निशाना साधते हुए कही. मथुरा के एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसे सोच वाले लोगों ने ही देश को बर्बाद कर रखा है. उन्होंने भारत की ग्रामीण अर्थव्यवस्था में पशुधन को बहुत मूल्यवान बताया. दक्षिण अफ्रीका के रबांडा का उदाहरण देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वहां गांवों में लोगों को गाय भेंट में दी जाती है.

‘यह लोकतंत्र के लिए काला दिन है.’

— चंद्रबाबू नायडू, टीडीपी प्रमुख

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने यह बात अपनी नजरबंदी पर कही. वे आज गुंटूर में सत्ताधारी वाईएसआर कांग्रेस के खिलाफ एक बड़ी रैली को संबोधित करने वाले थे. लेकिन इससे पहले ही उन्हें घर में नजरबंद कर दिया गया. उन्होंने आरोप लगाया है कि सत्ताधारी पार्टी उनकी पार्टी के खिलाफ हिंसा कर रही है.


‘यह नतीजा भारतीय खिलाड़ियों को अगले दौर में पहुंचने के लिये प्रेरित कर सकता है.’  

— बाईचुंग भूटिया, भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान

बाईचुंग भूटिया ने विश्व कप क्वालिफायर में एशियाई चैंपियन कतर के खिलाफ गोल रहित ड्रा के दौरान भारतीय टीम के प्रदर्शन की सराहना करते हुए यह बात कही. उन्होंने इस नतीजे को बेहतरीन उपलब्धि करार दिया. दोहा में भारत और कतर का मैच 1-1 से बराबर रहा था.