चिन्मयानंद ने वीडियो बनाकर मुझे ब्लैकमेल किया : पीड़ित छात्रा

यौन शोषण मामले में भाजपा नेता चिन्मयानंद की मुश्किलें बढ़ती हुई दिख रही हैं. एसआईटी को दिए गए पीड़ित छात्रा के बयान में कई चौंका देने वाली बातें सामने आई हैं. पीड़िता का कहना है कि चिन्मयानंद ने उसे ब्लैकमेल कर उसके साथ बलात्कार किया. पीड़िता ने बताया कि चिन्मयानंद ने उसके शारीरिक शोषण का वीडियो भी बनाया है. बताया जा रहा है कि इस सिलसिले में पीड़िता ने एसआईटी को एक पेन ड्राइव सौंपी है. उधर, पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद ने कहा है कि उन्हें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है. वे इस मामले में खुद पर लगे आरोपों को खारिज कर चुके हैं. उनका कहना है कि उल्टे पीड़िता उन्हें ब्लैकमेल कर रही थी.

आंध्र प्रदेश : चंद्रबाबू नायडू को घर में नजरबंद किया गया

आंध्र प्रदेश में सत्ताधारी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी और विपक्षी टीडीपी के राजनीतिक टकराव तेज हो गया है. आज टीडीपी मुखिया और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को घर में नजरबंद कर दिया गया. उनके बेटे नारा लोकेश को भी नजरबंद रखा गया है. टीडीपी मौजूदा सरकार के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन कर रही है. इसी के तहत चंद्रबाबू नायडू पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ आज गुंटूर जिले में में एक बड़ी रैली करने वाले थे. नजरबंद किए जाने के बाद वे भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं. उन्होंने इसे लोकतंत्र के लिए काला दिन भी बताया है.

चंद्रबाबू नायडू का आरोप है कि वाईएसआर कांग्रेस उनकी पार्टी के खिलाफ हिंसा कर रही है. उन्होंने ये भी दावा किया कि हाल के समय में इस हिंसा में टीडीपी के आठ कार्यकर्ता मारे गए हैं. उधर, वाईएसआर कांग्रेस ने इन आरोपों से इनकार किया है. उसने टीडीपी के इस विरोध के जवाब में एक मार्च निकालने का ऐलान भी किया है.

प्रधानमंत्री ने ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान की शुरूआत की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के मथुरा में ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान की शुरुआत की. इसका मकसद समय के साथ गंभीर होती प्लास्टिक की समस्या की तरफ ध्यान खींचना है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कचरा प्रबंधन से जुड़ी महिलाओं के साथ खुद कचरा छांटकर लोगों से प्लास्टिक का प्रयोग बंद करने की सांकेतिक अपील की. महात्मा गांधी के जन्म के 150 साल पूरे होने पर भारत इस साल दो अक्टूबर से सिंगल यूज प्लास्टिक पर चरणबद्ध तरीके से रोक लगाने की शुरुआत कर रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपने घरों और दफ्तरों सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त करने की अपील की. उन्होंने कहा कि इसके लिए हमें अपनी आदतों में भी बदलाव करना होगा.

उन्नाव बलात्कार मामले में एम्स में अस्थायी अदालत बनाई गई

उन्नाव बलात्कार मामले में दिल्ली के एम्स में आज अस्थायी अदालत लगाई गई. पीड़िता का बयान दर्ज करने के लिए जिला न्यायाधीश धर्मेश शर्मा अस्पताल पहुंचे. मामले के प्रमुख आरोपित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को भी इसके लिए एम्स लाया गया. भाजपा कुलदीप सेंगर को पार्टी से निष्कासित कर चुकी है. पीड़िता ने 2017 में कुलदीप सेंगर पर बलात्कार करने का आरोप लगाया था. बीती 28 जुलाई को उत्तर प्रदेश के रायबरेली में हुये सड़क हादसे में वो गंभीर रूप से घायल हो गई थी. हादसे में उसके दो रिश्तेदारों की मौत भी हुई थी. पीड़िता ने इस हादसे को भी कुलदीप सेंगर की साजिश बताया था. इन दोनों मामलों की जांच सीबीआई कर रही है.

संयुक्त राष्ट्र ने कश्मीर को लेकर किसी दखल से इनकार किया

जम्मू-कश्मीर का मसला अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उठाने की कोशिश में जुटे पाकिस्तान को लगातार निराशा हाथ लग रही है. संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस से इस मामले में कोई दखल देने से इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा है कि ये मुद्दा भारत-पाकिस्तान आपस में बातचीत कर सुलझाएं. संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने एंटोनियो गुटेरेस के सामने इस मसले को उठाया था. इससे पहले संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में भी भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया था. उसने कहा था कि जम्मू-कश्मीर उसका आंतरिक मामला है जिसमें किसी को भी दखल देने का अधिकार नहीं है.