उत्तर प्रदेश में एक विचित्र हादसे में एक महिला की मौत हो गई. यह हादसा तब हुआ जब यह महिला फोन पर बात करते-करते महिला सांप के एक जोड़े पर बैठ गई और सांपों ने उसे काट लिया जिससे उसकी मौत हो गई.

यह उत्तर प्रदेश के गोरखपुर की घटना है. गीता के पति जय सिंह यादव थाईलैंड में नौकरी करते हैं. बताया जा रहा है बुधवार को गीता अपने पति से फोन पर बात कर रही थी. इसी दौरान सांपों का एक जोड़ा घर में दाखिल हो गया और बेड पर जा पहुंचा. इसी दौरान गीता भी कमरे में आई और बात करते-करते सांपों से बेखबर बेड पर बैठ गई. सांपों ने तुरंत ही उसे काट लिया. परिवार वालों ने उसे अस्पताल पहुंचाया लेकिन, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. उधर गुस्साए लोगों ने दोनों सांपों को पीट-पीटकर मार डाला.

विश्व स्वास्थ्य संगठन के आंकड़े बताते हैं कि दुनिया भर में हर साल सांप के काटने से औसतन एक लाख लोग मारे जाते हैं. इनमें से आधी मौतें अकेले भारत में होती हैं और इनमें से 97 फीसदी मौतें गांवों में होती हैं. जानकारों के मुताबिक भारत में मौत के ये आंकड़े ज्यादा भी हो सकते हैं क्योंकि आज भी देश के एक बड़े हिस्से मं सांप के काटने के बाद लोग अस्पताल की जगह झाड़-फूंक कराने भागते हैं.