दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के चुनाव में आरएसएस से जुड़े छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने अध्यक्ष समेत तीन पदों पर जीत हासिल की है. जबकि कांग्रेस समर्थित छात्र संगठन एनएसयूआई को सचिव पद पर जीत मिली है.

शुक्रवार को घोषित दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव नतीजों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के अश्वित दहिया ने अध्यक्ष पद के लिए नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) के चेतन त्यागी को 19 हजार मतों से पराजित किया. जबकि, एबीवीपी के प्रदीप तंवर ने उपाध्यक्ष पद पर जीत हासिल की. संयुक्त सचिव पद भी एबीवीपी के कब्जे में गया. इस पद पर शिवांगी खरवाल ने जीत दर्ज की. सचिव पद पर एनएसयूआई ने अपना कब्जा जमाया है. इस पद पर एनएसयूआई उम्मीदवार आशीष लांबा ने एबीवीपी के योगी राठी को 2053 वोटों से हराया.

दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र संघ के लिए गुरुवार को वोट पड़े थे. इस चुनाव में 39.90 फीसदी वोट पड़े जो पिछले वर्ष की तुलना में करीब चार फीसदी कम थे. पिछले वर्ष के चुनाव में 44.46 फीसदी वोट पड़े. इस बार डीयू छात्र संघ चुनावों में चार महिलाओं सहित 16 उम्मीदवार मैदान में थे और इसके लिए 52 मतदान केंद्र बनाए गए थे.